पेट्रोल, डीजल की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी

25

नई दिल्ली: देश भर में ईंधन की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल की खुदरा बिक्री क्रमशः 100.91 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.88 रुपये प्रति लीटर पर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई।

दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे जबकि डीजल 26 पैसे महंगा हुआ। अन्य राज्यों में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई है। देश भर में दरों में वृद्धि की गई है और मूल्य वर्धित कर की घटनाओं के आधार पर अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग कीमत हैं। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.93 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 97.46 रुपये प्रति लीटर है।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने शुक्रवार को कहा कि, केंद्र को पेट्रोल और डीजल की ऊंची कीमतों से जूझ रहे आम नागरिकों को राहत देने के लिए “बड़ा दिल” दिखाना चाहिए और ईंधन पर कर कम करना चाहिए।

मध्य प्रदेश के भोपाल में भी पेट्रोल की कीमतों में तेजी दर्ज की गई। पेट्रोल पर 109.24 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 98.67 रुपये प्रति लीटर चार्ज किया जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 101.01 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 92.97 रुपये प्रति लीटर है।

उत्तर प्रदेश से भाजपा के राज्यसभा सांसद हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला और कहा कि, उनका ध्यान कच्चे तेल और प्राकृतिक गैस के घरेलू उत्पादन को बढ़ाने पर होगा।

व्हाट्सप्प पर चीनीमंडी के अपडेट्स प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
WhatsApp Group Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here