फिलीपींस के मंत्री ने जताई चीनी मूल्य में बढ़ोतरी का डर

130

मनीला: फिलीपींस के कृषि मंत्री ने कहा की, कोरोनो वायरस को रोकने के लिए लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध उपायों के कारण देश की प्रमुख दो चीनी मिलें बंद है। जिसके कारण घरेलू बाजारों में चीनी की कमी और कीमतों में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

कृषि सचिव विलियम दार ने बुकिडॉन के गवर्नर जोस मारिया ज़ुबीरी जूनियर से अपील की है की, लॉकडाउन के कारण निर्माण हुए नकारात्मक आर्थिक प्रभावों को कम करने के लिए कुछ रियायत मिलनी चाहिए। गवर्नर जोस मारिया ज़ुबीरी जूनियर ने पहला कोरोनो वायरस मामला दर्ज होने के बाद 13 अप्रैल से 26 अप्रैल तक दक्षिणी प्रांत में लॉकडाउन जारी किया है, जिससे सभी उद्योग बंद है। दार ने एक बयान में कहा कि, क्रिस्टल शुगर कंपनी इंक और बुकिडॉन शुगर मिलिंग कंपनी ने गवर्नर के निर्देश के परिणामस्वरूप परिचालन बंद कर दिया है। दोनों मिलें दक्षिणी द्वीप मिंडानाओ के कुल चीनी उत्पादन का 82% उत्पादन करती हैं और जो देश के कुल उत्पादन का लगभग 16% है।

फिलीपींस नियमित चीनी आयातक नहीं है, लेकिन जब आवश्यक हो तो आमतौर पर वह थाईलैंड से चीनी खरीदता है। दार ने कहा कि, लॉकडाउन ने दो चीनी मिलों के लगभग 19,000 श्रमिकों को प्रभावित किया है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here