फिलीपींस में चीनी उत्पादन के आंकड़ों को लेकर छिड़ा घमासान

186

फिलीपींस में चीनी उत्पादन के आंकड़ों को लेकर काफी बवाल मच रहा है। चीनी उद्योग ने हाल ही में चीनी नियामक प्रशासन (SRA) द्वारा चीनी उत्पादन के पूर्वानुमान पर सवाल उठाया है। उद्योग का आरोप है कि SRA पिछले चार वर्षों से उत्पादन को ज्यादा बता रहा है और इसे रोकने के लिए कहा है। SRA ने 2019/20 सीज़न के लिए 2.096 मिलियन मीट्रिक टन चीनी के उत्पादन का अनुमान लगाया है। यह सीजन सितंबर के महीने में शुरू हुआ है और अगले साल अगस्त में समाप्त होगा।

मल्टी-सेक्टोरल ग्रुप ततक कलामय 2019/20 सीज़न के उत्पादन अनुमानों के लिए स्पष्टीकरण मांग रहे हैं। ततक कलामय के प्रवक्ता रेमंड मोंटिनोला ने SRA को लताड़ लगाते हुए कहा है की, “पिछले चार वर्षों में SRA के रिकॉर्ड से पता चलता है कि एक को छोड़कर, उनके अनुमान असलियत से काफी दूर रहे है। यह चिंताजनक है क्योंकि उत्पादन का अनुमान बाजार को प्रभावित करता है।”

पिछले साल, SRA ने 2.225 मिलियन मीट्रिक टन उत्पादन का अनुमान लगाया था, जो 2.073 मिलियन मीट्रिक टन के वास्तविक उत्पादन से 152,000 मीट्रिक टन अधिक था।

हाल ही में, देश में संभावित चीनी मूल्य वृद्धि से बचने के लिए, SRA ने 250,000 मीट्रिक टन रिफाइंड चीनी के आयात की अनुमति दी थी। इस कदम की भी चीनी उद्योग के कई लोगों ने आलोचना की थी।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here