गन्ना किसान की आत्महत्या पर उत्तर प्रदेश की राजनीति में मचा बवाल

251

नई दिल्ली / लखनऊ : मुज़फ्फरनगर के गन्ना किसान की आत्महत्या के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति में बवाल मच गया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को किसान आत्महत्या के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने योगी सरकार पर आरोप लगाया की, लंबित गन्ना बकाया के लिए राज्य सरकार ही जिम्मेदार है, जिसके कारण किसानों को आत्महत्या करनी पड़ रही है।

हिंदी में ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, प्रियंका गांधी, जो पूर्वी उत्तर प्रदेश के पार्टी प्रभारी भी हैं, ने कहा, “अपनी गन्ने की फसल को खेत में सूखता देख और पर्ची न मिलने के चलते मुजफ्फरनगर के एक गन्ना किसान ने आत्महत्या कर ली। भाजपा का दावा था कि 14 दिनों में पूरा भुगतान दिया जाएगा लेकिन हजारों करोड़ रुपया दबाकर चीनी मिलें बंद हो चुकी हैं। मैंने 2 दिन पहले ही सरकार को इसके लिए आगाह किया था। सोचिए इस आर्थिक तंगी के दौर में भुगतान न पाने वाले किसान परिवारों पर क्या बीत रही होगी। लेकिन भाजपा सरकार अब 14 दिन में गन्ना भुगतान का नाम तक नहीं लेती।”

आपको बता दे, इससे पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने भी योगी सरकार पर गन्ना बकाया को लेकर सरकार पर निशाना साधा था, जिसके बाद राज्य के गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने उन्हें उसका जवाब ट्वीट के माध्यम से ही दिया था, जहा उन्होंने गन्ना भुगतान के आंकड़े पेश किये थे।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here