चीनी मिल पुर्नजीवित करने के मुद्दे पर किया गया आंदोलन

197

नयागढ़ (ओडिशा)। नयागढ़ शुगर मिल क्रियानुष्ठान समिति ने मिल कर्मचारियों के बकाया वेतन का भुगतान और इस बंद मिल का पुनरुद्धार करने की मांग पर शहर में 12 घंटे का बंद बुलाया। बंद के दौरान अधिकांश सड़कें वीरान रहीं तथा बाजार बंद रहे।

समिति ने बताया कि मिल कर्मचारियों का वेतन भुगतान किए बिना ही मिल को बंद कर दिया गया, जिससे उनके सामने गुजर-बसर की भयावह समस्या खड़ी हो गई है। बार-बार बकाया वेतन भुगतान की मांग करने के बाद भी मिल प्रशासन और राज्य सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही, जिसके बाद इस बंद का आह्वान करने का निर्णय लिया।

बंद के दौरान सड़कें वीरान नजर आईं और ज्यादातर जगहों पर बाजार बंद रहे। बंद के कारण वाहनों को रोक दिया गया था, जिससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बस व ट्रेन सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुईं। आंदोलनकारियों ने नयागढ़-पुरी पैसेंजर ट्रेन को रोक दिया।

बता दें कि इस मिल को फिर से शुरू कराने के लिए समिति के नेतृत्व में क्षेत्र के गन्ना किसानों ने भी आंदोलन किया था तथा राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मामले पर ध्यान देने की अपील की थी। इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई, तो शहर बंद का आयोजन किया गया। समिति ने बताया कि अगर इसके बाद भी उनकी मांगें न मानी गईं तो सरकारी और निजी कार्यालयों तथा स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आंदोलन चलाया जाएगा।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here