पंजाब: अमरीक सिंह अलीवाल फिर से शुगरफेड के अध्यक्ष चुने गये

213

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने पूर्व लोकसभा सांसद अमरीक सिंह अलीवाल को फिर से शुगरफेड का अध्यक्ष नियुक्त किया है। सहकारिता विभाग ने इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की है। नव नियुक्त अध्यक्ष को बधाई देते हुए, सहकारिता मंत्री एस सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि, सहकारिता विभाग पंजाब के कृषि क्षेत्र से सीधे जुड़ा हुआ है और राज्य सरकार द्वारा सहयोग विभाग के विभिन्न संस्थानों को मजबूत करने के लिए कड़े प्रयास किए जा रहे हैं।

मंत्री रंधावा ने कहा कि, श्री अलीवाल जमीन से जुड़े हुए नेता हैं, जो एक किसान परिवार से हैं। उनका अनुभव शुगरफेड की संस्था को आगे ले जाने में काम आएगा। उन्होंने यह भी कहा कि पारंपरिक गेहूं-धान के फसल चक्र से कृषक समुदाय को बाहर निकालने के लिए गन्ने की खेती को बढ़ावा दिया जाता है।अलीवाल के पहले कार्यकाल के दौरान, भोगपुर चीनी मिल का विस्तार किया गया था, जबकि भविष्य के प्रयासों के तहत कलानौर में अत्याधुनिक गन्ना अनुसंधान केंद्र के अलावा बटाला और गुरदासपुर में नई मिलें स्थापित की जा रही हैं।

गौरतलब है कि श्री अमरीक सिंह अलीवाल ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत ग्राम अलीवाल के सरपंच के रूप में की थी, जो जिला लुधियाना में पड़ता है और 2 बार लोकसभा सदस्य रहे। वह पंजाब एग्रो के अध्यक्ष भी बने रहे और 2019 में पहली बार शुगरफेड के अध्यक्ष बने। अपनी नियुक्ति के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और एस सुखजिंदर सिंह रंधावा को धन्यवाद देते हुए, श्री अलीवाल ने आश्वासन दिया कि वे उन्हें सौंपी गई ज़िम्मेदारी का पूरा न्याय करेंगे और उनसे उच्च उम्मीदों पर खरा उतरने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here