गन्ने बकाये का भुगतान नहीं होने से पंजाब के नाराज किसानों ने रेल रोका

274

अमृतसर: पंजाब के किसानों ने राणा चीनी मिल द्वारा गन्ने के बकाया भुगतान न करने के विरोध में मंगलवार को रेल रोका। किसान रेलवे ट्रैक पर जमा हुए और अमृतसर-दिल्ली रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया।

रविंदर सिंह नाम के एक किसान ने कहा कि हमने रेया के पास विरोध प्रदर्शन किया और रेलवे ट्रैक को अवरुद्ध कर दिया है। हमने पहले राज्य के सभी जिला कलेक्टरों के माध्यम से पंजाब सरकार को एक पत्र लिखा है। लेकिन पंजाब सरकार ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। हमने 16 सितंबर को मुख्यमंत्री के साथ बैठक की और अमृतसर के डीसी और आईजी के साथ भी मुलाकात की, लेकिन अब तक कुछ भी नहीं किया गया है। यही कारण है कि हम इन पटरियों को अवरुद्ध कर रहे हैं। हम इन्हें रोकना नहीं चाहते हैं, सभी यात्री हमारे भाई-बहन हैं। उन्होंने कहा कि कई गन्ना किसानों ने आर्थिक तंगी में आत्महत्या की है। फिर भी सरकार हमारी तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही।

उन्होंने कहा कि हमने केंद्र सरकार से ऋण की मांग की है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। पंजाब पुलिस ने कल रात लगभग 200-250 किसानों जेल में बंद कर रखा है। अगर वे उन्हें रिहा नहीं करते हैं, तो हमारा विरोध जारी रहेगा।

रेलवे के गेटमैन ने कहा कि किसानों के विरोध के कारण ट्रेन सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। दो ट्रेनें लंबे समय से यहां खड़ी हैं।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here