तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में आज बारिश की संभावना

40

कुड्डालोर: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शनिवार को कुड्डालोर जिले के बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा किया और जरूरतमंद लोगों को राहत सामग्री वितरित की। मुख्यमंत्री स्टालिन ने कुड्डालोर जिले के कुरिंजीपड़ी क्षेत्र में जलभराव और कृषि क्षेत्रों की समीक्षा की। स्टालिन ने मयिलादुथुराई, नागपट्टिनम, तिरुवरूर और तंजौर के डेल्टा जिलों का दौरा करने और स्थिति की समीक्षा करने की योजना बनाई है। पिछले सप्ताह से राज्य में बारिश से संबंधित घटनाओं में 14 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि बारिश ने कई जिलों में तबाही मचाई है।

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, चेन्नई द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार, अगले दो घंटों के भीतर कन्याकुमारी और तिरुनेलवेली जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। इससे पहले मंगलवार को, सीएम स्टालिन ने घोषणा की कि, जब तक तीव्र बारिश का दौर समाप्त नहीं हो जाता, तब तक अम्मा कैंटीन के माध्यम से मुफ्त भोजन वितरित किया जाएगा। इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग  के अनुसार, शनिवार को कन्याकुमारी और तिरुनेलवेली जिलों में मध्यम बारिश के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

शुक्रवार को तमिलनाडु में लगातार बारिश की स्थिति के बारे में बोलते हुए, आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने जानकारी दी कि, हमने चेन्नई में भारी बारिश के लिए  रेड अलर्ट  वापस ले लिया है। केरल और तटीय आंध्र प्रदेश में बारिश की संभावना है। 13 और 14 नवंबर को दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक नई प्रणाली विकसित होने की उम्मीद है, हम इसकी निगरानी कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here