28 अगस्त तक गुजरात में बारिश की संभवना

249

अहमदाबाद: कुछ दिन से रुकी हुई बारिश, गुजरात में वापस से सक्रिय होने की उम्मीद है। आपको बता दे, पिछले पांच दिनों से, गुजरात में मौसम लगभग सूखा ही था और अब मध्य-प्रदेश में कम दबाव वाले क्षेत्र के साथ पूर्वोत्तर अरब सागर के ऊपर एक चक्रवाती परिचलन के कारण, गुजरात पर बारिश बढ़ने की उम्मीद है।

पिछले 24 घंटों में अहमदाबाद और वडोदरा में हल्की बारिश हुई, जबकि साबरकांठा और इसके आस-पास के इलाकों में मध्यम बारिश देखी गई।

जानकारों का कहना है कि आज बारिश अहमदाबाद, वडोदरा, गांधीनगर, भरूच, सूरत, पालमपुर, साबरकांठा के ऊपर देखी जाएगी और धीरे-धीरे बारिश की गतिविधियां भुज, सुरेंद्रनगर, राजकोट और जामनगर को कवर करेंगी। इन सभी स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

Skymetweather के मुताबिक, 28 अगस्त तक गुजरात में रुक-रुक कर बारिश की गतिविधियाँ होने की संभावना है। ये बारिश की गतिविधियाँ राज्य के मध्य और उत्तरी जिलों में अधिक होंगी। जबकि, राज्य के अन्य प्रभागों की तुलना में दक्षिणी जिलों में कम बारिश होगी।

इससे ऐसा लगता हो की मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो जाएगा, लेकिन केवल कुछ समय के लिए होगा। आपको बता दे, इससे पहले राज्य के कई शहरों में बारिश ने जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया हथा और कई लोगो की मौत हो गयी थी।

पूरे भारत में भारी बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त था। बाढ़ के कारण, राजस्थान, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, केरल, गुजरात और अन्य राज्यों में स्थिति गंभीर बनी हुई थी, जहां हजारों व्यक्तियों की मौत हो गई थी और बहुत सारे मानसून के प्रकोप के कारण गायब थे।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here