आंध्र प्रदेश में राशन के चीनी की कीमतों में हो सकती है बढ़ोतरी

187

आंध्र प्रदेश: राज्य सरकार ने स्पष्ट किया है की, सफेद राशन कार्डधारकों को आपूर्ति की जा रही, चीनी और लाल चने पर सब्सिडी जारी रखना संभव नहीं है। सरकार ने नागरिक आपूर्ति विभाग को इन दो आवश्यक वस्तुओं पर स्वतंत्र रूप से कार्य करने के लिए कहा है। राज्य में लगभग 1.47 करोड़ से अधिक सफेद राशन कार्डधारक है, जिन पर सरकार के इस फैसले का असर पड सकता है।

द हिन्दू में छप्पे खबर के मुताबिक, सफेद कार्डधारकों को आपूर्ति किए गए लाल चने की कीमत मौजूदा 40 रूपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 67 रूपये प्रति किलोग्राम हो सकती है। वही चीनी भी मौजूदा 20 रूपये प्रति किलो से बढकर 34 रूपये प्रति किलोग्राम होने की संभावना है। खुले बाजार के रुझानों को ध्यान में रखा जाए तो उनकी कीमतें और बढ़ने की संभावना है।

हालांकि, अंत्योदय अन्न योजना (एएवाई) कार्डधारकों पर यह लागू नहीं होगा, जिनकी संख्या लगभग 1.60 लाख के करीब है। अंत्योदय अन्न योजना कार्डधारकों को चीनी 16 रूपये प्रति किलोग्राम और लाल चना 20 रूपये प्रति किग्रा की दर से ही मिलेगी, क्योंकि उसकी सब्सिडी का बोझ केंद्र सरकार उठाती है।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है की एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि, हर तिमाही में स्थिति की समीक्षा की जाती है, और आपूर्ति में सुधार होने पर लाल चने और चीनी की कीमतों में कमी आ सकती है।

 राशन के चीनी की कीमतों में हो सकती है बढ़ोतरी यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here