फिलीपींस में चीनी उत्पादन में कमी

162

मनिला: फिलीपींस में कई वर्षों से चीनी का उत्पादन कम हो रहा है, और यह लंबे समय तक उसी तरह से रहने की संभावना है। सरकारी एजेंसी चीनी नियामक प्रशासन (एसआरए / SRA) ने चीनी उद्योग को विनियमित करने का काम किया। चीनी उत्पादन को अलग-अलग वर्गीकरणों में विभाजित किया जाता है, जिसमें घरेलू चीनी के लिए ‘बी’, अमेरिका के लिए चीनी निर्यात के लिए ‘ए’, विश्व बाजार या अन्य देशों के चीनी निर्यात के लिए ‘डी’ और भंडार के लिए ‘सी’ शामिल हैं।

इस फसल वर्ष के लिए, SRA ने निर्णय लिया है कि, देश के चीनी उत्पादन का 7 प्रतिशत या 153,000 मीट्रिक टन अमेरिका में निर्यात किया जाएगा। फिलीपींस में, चीनी फसल वर्ष सितंबर में शुरू होता है और अगले वर्ष के अगस्त में समाप्त होता है। सेंट्रल अज़ुकेरा डे बैस के अध्यक्ष स्टीवन चान ने कहा, पिछले चार वर्षों में हमारी कुल औसत खपत 2.5 मिलियन मीट्रिक टन है और हम इससे कम उत्पादन कर रहे हैं। इस फसल वर्ष के लिए, SRA के अनुसार, चीनी उत्पादन 2.19 मिलियन मीट्रिक टन होने का अनुमान है। यह पिछले फसल वर्ष में उत्पादित 2.145 मिलियन मीट्रिक टन से 2 प्रतिशत अधिक है।

चान ने तर्क दिया, “पिछले आठ से 10 वर्षों से, हम चीनी के शुद्ध आयातक हैं” और देश के वार्षिक चीनी उत्पादन में “कोई अधिकता नहीं” रही है। हम निश्चित रूप से एक शुद्ध आयातक हैं। जब हमारे पास कोई अतिरिक्त चीनी नहीं है, तो निर्यात करने का कोई सवाल नहीं बनता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here