देश के कृषि बुनियादी ढांचे के आधुनिकीकरण के लिए 1 लाख करोड़ रुपये का विशेष फंड: पीएम मोदी

45

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को घोषणा की कि, केंद्र सरकार द्वारा कृषि के आधुनिकीकरण के लिए 1 लाख करोड़ रुपये का विशेष फंड जुटाया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, केंद्र सरकार ने हाल ही में कृषि बुनियादी ढांचे को सशक्त बनाने के लिए एक बड़ा निर्णय लिया है। कृषि अवसंरचना के आधुनिकीकरण के लिए 1 लाख करोड़ रुपये का विशेष कोष स्थापित किया गया है और इससे हमारी कृषि मंडियों को भी लाभ होगा।

वाराणसी में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में 1500 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं के उद्घाटन के अवसर पर पीएम मोदी ने कहा, यह देश की मंडी प्रणाली को आधुनिक बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम है। कल शुरू की गई रो-रो जहाजों की सुविधा से काशी में पर्यटन क्षेत्र को मदद मिलेगी। हमारे नाविकों को भी बेहतर सुविधाएं दी जा रही हैं। डीजल बोट को सीएनजी में बदला जा रहा है। इससे उनका खर्च कम होगा, पर्यावरण को लाभ होगा और पर्यटकों को आकर्षित करेगा।

उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आधुनिक उत्तर प्रदेश के निर्माण के प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने कहा, सीएम योगी आदित्यनाथ आधुनिक यूपी बनाने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं, यूपी में आज कानून का राज है. माफिया राज और आतंकवाद पर काबू पा लिया गया है। उत्तर प्रदेश में पिछली समाजवादी नेतृत्व वाली सरकार पर तंज कसते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र ने 2017 से पहले ही वाराणसी के विकास के लिए विभिन्न योजनाओं के लिए धन जारी किया था, लेकिन राज्य सरकार उनके कार्यान्वयन के रास्ते में आ गई। ऐसा नहीं है कि 2017 से पहले यूपी के लिए योजनाएं नहीं लाई गईं, ऐसा नहीं है कि पैसा जारी नहीं किया गया। 2014 में हमें आपकी सेवा करने का मौका दिया गया था, उस समय भी दिल्ली की ओर से तेजी से प्रयास किए गए थे। लेकिन उस समय लखनऊ में अड़चनें आती थीं।

व्हाट्सप्प पर चीनीमंडी के अपडेट्स प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
WhatsApp Group Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here