5 व 1 किलो की छोटी पैकिंग में चीनी बेचेगी मिल

563

रोहतक (हरियाणा):रोहतक चीनी मिल में कल आम सभा की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमे कहा गया की मिल में चीनी की 5 किलो व एक किलो की छोटी पैकिंग करने का काम चल रहा है तथा जल्द ही मार्किट में छोटी पैकिंग में चीनी उपलब्ध होगी।

रोहतक चीनी मिल ने अपना मोबाइल ऐप बनाया है, जिससे यहां के गन्ना किसानों को फायदा होने की उम्मीद जताई जा रही है। मिल की आम सभा में प्रबंध निदेशक मानव मलिक ने बताया कि किसानों की सुविधा और पारदर्शिता के लिए रोहतक चीनी मिल ऐप बनाया गया है, जिस पर किसानों का गन्ना सर्वे, बॉन्डिंग, पर्चियों और भुगतान का विवरण ऑनलाइन उपलब्ध होगा। किसानों को पर्ची की सूचना मोबाइल एसएमएस द्वारा दी जा रही है। गन्ने की तोल के लिए मानव रहित प्रणाली लगाई गई है। खबरों के मुताबिक, मौजूदा पेराई सीजन में अब तक 27.22 लाख टन गन्ने की पेराई की जा चुकी है। 2.50 लाख टन चीनी उत्पादन हुआ है। किसानों को 24 जनवरी तक गन्ने का 54.32 करोड़ भुगतान किया गया है। गन्ना किसानों की सहायता करने के मकसद से परिसर में किसान सहायता केंद्र खोला गया है। किसान विश्राम गृह की क्षमता दोगुनी की गई है। मिल में इथेनॉल प्लांट लगाने को सरकार से स्वीकृति मिल चुकी है। जिसपर चीनी मिल अब काम कर रही है।

मलिक ने बताया कि 2017-18 पेराई सीजन में 17 करोड़ रुपये की लागत से अत्याधुनिक रिफाइंड शुगर प्लांट लगाया गया। राज्य में रिफाइंड चीनी का उत्पादन करने वाली यह पहली मिल है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here