दक्षिण आफ्रिका: चीनी उद्योग को सरकार द्वारा मदद

281

केपटाउन : दक्षिण आफ्रिका के व्यापार, उद्योग और प्रतिस्पर्धा मंत्री इब्राहिम पटेल ने कहा कि, जुलाई में देश में हुए लूटपाट और दंगो से प्रभावित व्यवसायों का समर्थन करने के लिए कुल R1.5 billion की मंजूरी दी गई है। पटेल ने कहा की, इस मदद का उद्देश्य इन व्यवसायों की सहायता करना था जिनकी संपत्ति दंगों में नष्ट हो गई थी।

उन्होंने कहा कि, औद्योगिक विकास निगम (आईडीसी), एकजुटता कोष और राष्ट्रीय अधिकारिता कोष (एनईएफ) ने जुलाई की लूट से प्रभावित व्यवसायों को 1.5 अरब रुपये प्रदान किए। पटेल ने कहा कि, चीनी उद्योग से उन्हें एक आवेदन मिला, जिसका गन्ना दंगाईयों ने जला दिया गया था और 192 गन्ना किसानों के नुकसान को कवर करने के लिए R1.5 billion उपलब्ध कराए गए है।

पटेल ने कहा कि, अधिकांश व्यवसायों को पहले ही सहायता या समर्थन मिल चुका है। अशांति के परिणामस्वरूप क्वाज़ूलू-नताल और गौतेंग इन दो प्रांतों में सैकड़ों व्यवसायों को नुकसान हुआ था। दंगों से कुल 320 व्यावसायिक स्थल प्रभावित हुए थे। इस महीने की शुरुआत में, NEF और सॉलिडैरिटी फंड ने प्रभावित व्यवसायों के लिए R450 मिलियन SMME सपोर्ट प्रोग्राम की स्थापना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here