फिलीपींस: चीनी की कीमतों में गिरावट को रोकने के लिए सरकार से हस्तक्षेप करने की मांग की

176

फिलीपींस: शुगर रेगुलेटरी एडमिनिस्ट्रेशन (SRA) के दो अधिकारियों ने बीते दो हफ्तों के दौरान चीनी की कीमतों में हुई गिरावट की जानकारी सरकार को दी है और उनसे अपील की है कि वे इसमें हस्तक्षेप करें। देश में चीनी की कीमतें दो हफ्ते में P200 गिर चुकीं हैं।

SRA बोर्ड के सदस्य एमिलियो युलो III और रोलैंड बेलट्रान जो बोर्ड में प्लांटर्स और मिलर्स का प्रतिनिधित्व करते हैं, ने सरकार से चीनी की कीमतों की मौजूदा स्थिति और खराब होने से पहले इसमें तत्काल हस्तक्षेप की अपील की है।

एसआरए के अधिकारी ने कहा कि चीनी की कीमतों में भारी गिरावट दीर्घकालिक अवधि में हमारे लिए विनाशकारी साबित हो सकती है। उन्होंने कहा कि हमारे यहां पेराई सीजन चरम पर है और अच्छे सीजन को देखते हुए कई चीनी उत्पादक गन्ने की खेती करने पर जोर दे रहे हैं, लेकिन गन्ना किसानों को डर लग रहा है कि जिस तरह से चीनी की कीमतें घट रही हैं, तो गन्ना उत्पादकों के पास गन्ने की खेती न करने के सिवाय और कोई विकल्प नहीं बचेगा।

प्लांटर्स और मिलर्स के प्रतिनिधियों ने Victorias Milling Company के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि दो हफ्ते पहले यहां चीनी का भाव P1,560 से P1,580 प्रति 50 किलो बैग था। लेकिन इस सप्ताह चीनी की कीमत P1,375 प्रति 50 किलो बैग हो गई है जो कि चीनी की उत्पादन लागत है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here