इस साल चीनी कारोबार स्थिर रहने की उम्मीद: डीसीएम श्रीराम

132

मुंबई : डीसीएम श्रीराम के अध्यक्ष और वरिष्ठ प्रबंध निदेशक अजय एस श्रीराम ने सीएनबीसी-टीवी18 को बताया कि, इस साल चीनी कारोबार स्थिर रहने की उम्मीद है। उन्होंने कहा अच्छी बात यह है की, ग्रामीण क्षेत्रों में भी मांग बढ़ रही है।

श्रीराम ने कहा, सरकार ने भी किसानों के बैंक खातों में सीधे पैसा दिया है, जिससे ग्रामीण क्षेत्र में मांग बढ़ रही है। कृषि के मोर्चे पर यह वर्ष स्थिर रहेगा, आने वाले मौसमों में चीनी स्थिर रहने की उम्मीद है क्योंकि रोपण संतोषजनक है।

डीसीएम के व्यवसाय के बारे में बोलते हुए, उन्होंने कहा कि फर्म प्रति दिन अतिरिक्त 120,000 लीटर इथेनॉल क्षमता का विस्तार कर रही है। इसकी शुरुआत में टूटे चावल का उपयोग करने की योजना है, जिसके बारे में श्रीराम ने कहा कि मिल के आसपास के क्षेत्र में चावल प्रचुर मात्रा में उपलब्ध है। उन्होंने कहा, इसलिए हम चावल का इस्तेमाल करेंगे और प्रति दिन 120,000 लीटर क्षमता का प्लांट लगाएंगे, जो अब से 10-12 महीनों में चालू हो जाएगा।

आपको बता दे, डीसीएम श्रीराम का चालू वित्त की जून में समाप्त पहली तिमाही का एकीकृत शुद्ध लाभ दोगुना से अधिक होकर 157.5 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 70.10 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here