चीनी मिलों के अब आएंगे “अच्छे दिन”

901

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

मुंबई : चीनी मंडी

पिछले दो-तीन सालों में हुआ रिकॉर्ड चीनी उत्पादन, घरेलू और आंतरराष्ट्रिय बाजार में कीमतों में हुई गिरावट और ठप हुई निर्यात के कारण चीनी उद्योग बड़े आर्थिक संकट से गुजर रहा है। चीनी उद्योग को इस संकट से बहार निकालने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा हर मुमकिन कोशिश की जा रही है, लेकिन फिर भी अभी तक उद्योग को पूरी तरह से राहत नही मिल पाई है। ऐसी स्थितियों में दि महाराष्ट्र स्टेट को – ऑपरेटिव्ह बैंक द्वारा ‘साखर परिषद 20-20’ का आयोजन किया जा रहा है। इस परिषद में चीनी उद्योग की सभी समस्याओं पर विचारविमर्श होगा और कुछ समाधान निकलने की कोशिश होगी।

यह समारोह 5 से 7 जुलाई तक तीन दिन तक द वेस्टिन होटल, कोरेगांव पार्क अनेक्स, मुंढवा रोड, घोरपडी, पुणे में होगा। महाराष्ट्र में बैंकिंग व्यवस्था की नीव रखनेवाली दि महाराष्ट्र स्टेट को – ऑपरेटिव्ह बैंक की स्थापना 1911 को हुई। बैंक ने अपने 100 गौरवशाली साल पुरे कियें है, इस 100 सालों में बैंक ने महाराष्ट्र की ग्रामीण अर्थव्यस्था और को-ऑपरेटिव क्षेत्र के विकास में बड़ा योगदान दिया है। प्रदेश के चीनी उद्योग के विकास में दि महाराष्ट्र स्टेट को – ऑपरेटिव्ह बैंक के भूमिका की सराहना विश्व स्तर पर हुई है। दि महाराष्ट्र स्टेट को – ऑपरेटिव्ह बैंक द्वारा आयोजित ‘चीनी परिषद 20-20’ में कई दिग्गज उपस्थित रहकर अपने विचार साझा करेंगे।

…यह है परिषद का प्रमुख उद्देश

चीनी उद्योग के विकास और प्रगति में दि महाराष्ट्र स्टेट को – ऑपरेटिव्ह बैंक ने हमेशा से ही अहम भूमिका निभाई है। चीनी उद्योग की नई नई तकनीक, उद्योग की समस्या, उद्यमियों के साक्षात्कार, चीनी मिलों के नफा- नुकसान का अध्ययन, इथेनॉल नीति, गन्ने की नई प्रजातियों का विकास, पाणी व्यवस्था, पेराई सीझन, चीनी उत्पादन और बिक्री स्थिती, चीनी निर्यात, मिलों की आर्थिक स्थिती में सुधार आदि मुद्दों पर इस परिषद में विचारमंथन होगा।

प्रमुख अतिथि…

देवेन्द्र फडणवीस (मुख्यमंत्री), नितिन गडकरी (केन्द्रीय मंत्री), रामविलास पासवान (केन्द्रीय मंत्री), रावसाहेब दानवे (केन्द्रीय राज्य मंत्री), भूतपूर्व केन्द्रीय कृषिमंत्री शरद पवार, चंद्रकांत पाटिल (राजस्व मंत्री, महाराष्ट्र), सुभाष देशमुख (सहकारिता मंत्री, महाराष्ट्र), चंद्रशेखर बावनकुले (उर्जा मंत्री, महाराष्ट्र), सांसद गिरीश बापट, संजय भेगडे (श्रमिक मंत्री, महाराष्ट्र)

To get all latest updates from this event, follow www.ChiniMandi.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here