केनिया में चीनी आयात में बढ़ोतरी

143

नैरोबी, केनिया: चीनी के कमी के चलते इस साल जनवरी के महीने में केनिया की सरकार ने पिछले साल की तुलना में 28 प्रतिशत अधिक आयात किया है। चीनी निदेशालय के आंकड़ों के मुताबिक जनवरी में आयात 46,796 टन चीनी का आयात किया गया जो पिछले साल इसी अवधि में यह 36,674 टन था।

समीक्षाधीन अवधि में पिछले साल की तुलना में स्थानीय उत्पादन 15 प्रतिशत कम रहा। आंकड़ों के अनुसार ज्यादातर चीनी मिलों के कारोबारी प्रदर्शन खराब रहे। तकरीबन इस दौरान चार मिलें बंद थीं। चीनी निदेशालय का कहना था कि मुमिया और क्वाले चीनी मिलों के लगातार बंद होने से चीनी उत्पादन पर भारी असर पड़ा है।

चीनी मिलों को फिलहाल पेराई के लिए अपर्याप्त गन्ने के कारण मिलों को पेराई करने में दिक्कत आई है। अपर्याप्त गन्ने के कारण चीनी उत्पादन घटा है।

समीक्षाधीन अवधि में चीनी की कुल बिक्री 49,335 टन रही, जो पिछले साल इसी अवधि में बेची गई 51,389 टन की तुलना में चार प्रतिशत कम थी। जनवरी के अंत में सभी चीनी मिलों का कुल क्लोजिंग स्टॉक पिछले साल 15,037 टन के मुकाबले 10,196 टन था।

यहां के मिलर्स चाहते हैं कि सरकार उन्हें कंपाला से गन्ना आयात करने की अनुमति है क्योंकि युगांडा ने अपने यहां सरप्लस गन्ना होने की घोषणा की है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here