दक्षिण अफ्रीका में चीनी उद्योग मास्टरप्लान का स्वागत किया गया

200

केप टाउन, दक्षिण अफ्रीका: एसए केन ग्रोअर्स एसोसिएशन ने व्यापार, उद्योग और प्रतिस्पर्धा मंत्री अब्राहिम पटेल के चीनी उद्योग मास्टरप्लान का स्वागत किया है। एसोसिएशन ने कहा कि, यह मास्टरप्लान चीनी उद्योग के दीर्घकालिक स्थिरता और लाभप्रदता सुनिश्चित करने के प्रयासों में मददगार साबित हो सकता है। मंत्री पटेल ने कहा कि, चीनी उद्योग हजारों नौकरियों, ग्रामीण आजीविका और व्यवसायों की रक्षा का बड़ा स्रोत है।

पटेल ने कहा, चीनी मास्टरप्लान का लक्ष्य है कि गन्ने पर आधारित मूल्य श्रृंखला में विविधता लाना, जो आज लगभग पूरी तरह से कच्चे और परिष्कृत चीनी के उत्पादन पर केंद्रित है, जो भविष्य में वैश्विक रूप से प्रतिस्पर्धी गन्ना आधारित उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला का उत्पादन करेगा। दक्षिण अफ्रीकी गन्ना मूल्य श्रृंखला के लिए मास्टरप्लान चीनी उद्योग के हितधारकों और सामाजिक भागीदारों के बीच व्यापक जुड़ाव और परामर्श का परिणाम है। पटेल ने कहा, यह मास्टरप्लान साझा स्वामित्व और व्यापक समर्थन के आधार पर एक नई सामाजिक संरचना का प्रतिनिधित्व करता है।

एसए केन ग्रोअर्स एसोसिएशन की चेयरपर्सन रेक्स टालमेज ने कहा कि, अभूतपूर्व सूखा, चीनी की कीमतों में गिरावट और चीनी कर और मांग में गिरावट के कारण चीनी उद्योग खतरें में है। पिछले 20 वर्षों में दक्षिण अफ्रीका में वार्षिक चीनी उत्पादन में लगभग 25% की गिरावट आई है। इस अवधि के दौरान गन्ना किसानों की संख्या में 60% की गिरावट आई है, और चीनी उद्योग से संबंधित नौकरियों में 45% की कमी आई है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि हम चीनी उद्योग की दीर्घकालिक स्थिरता सुनिश्चित करते हैं, जो ग्रामीण अर्थव्यवस्थाओं की रीढ़ है और हजारों आजीविका और व्यवसाय उसपर निर्भर है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here