चीनी मिल अधिकारियों ने 10 फरवरी तक पूरा गन्ना भुगतान करने का दिया आश्वासन

1017

सीतापुर (उत्तर प्रदेश): जिला प्रशासन ने यहां की चीनी मिलों को चेतावनी दी है कि किसानों को उनके गन्ने का भुगतान 14 दिन के अंदर न करने वाली मिलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यहां की चीनी मिलों द्वारा गन्ना किसानों को समय पर भुगतान नहीं किये जाने की शिकायतों के मद्देनदर डीएम अखिलेश तिवारी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में मिल अधिकारियों के साथ एक बैठक की जिसमें हरगांव, हैदरगढ़, बिसवां, जवाहरपुर, अजबापुर, महमूदाबाद, ऐरा, कुम्भी, रामगढ़ और हरियावां के अधिकारियों सहित सहकारी गन्ना विकास समिति के सचिव भी उपस्थित थे। डीएम ने हरगांव और महमूदाबाद की चीनी मिलों द्वारा गन्ना भुगतान की धीमी गति पर नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि नियमानुसार 14 दिन के अंदर किसानों को उनके गन्ने का भुगतान कर दिया जाए। इस नियम का पालन नहीं करने वाली मिलों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ऐरा की चीनी मिल ने किसानों को मौजूदा सत्र का अब तक भुगतान नहीं किया है, जबकि इस पर पिछले सत्र (2018-19) का बकाया भी है। डीएम ने इस पर भी नाराजगी जताई।

मिल अधिकारियों ने किसानों को अब तक का पूरा भुगतान 10 फरवरी तक करने का वादा डीएम से किया है। अब कितनी चीनी मिलें डीएम से किए अपने वादे को पूरा करती हैं और भुगतान न करने वाली मिलों के खिलाफ डीएम क्या कार्रवाई करते हैं, यह देखने वाली बात होगी।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here