चीनी मिल ने किसानों के नाम पर उठाया लाखों का ऋण …

227

उस्मानाबाद : चीनी मंडी

सोलापुर जिले में विठ्ठल सहकारी चीनी मिल (पंढरपुर) ने किसानों के नाम पर लाखों का कर्ज उठाने का मामला सामने आया है। दो साल बाद बैंक द्वारा कर्ज वसूलीं का नोटिस मिलने के बाद किसानों में हडकंप मच गया है। किसानों ने मिल में जाकर ऋण के बारे में जानकारी ली।

पंढरपुर के विधायक भारत भालके की अध्यक्षता वाली विट्ठल सहकारी चीनी मिल को लेकर पिछले कई महीनों से शिकायतें बढ़ी हैं। इस बीच, यह बताया गया है कि, जिले से 150 किलोमीटर दूर, पन्हालवाड़ी, बावी (ता. भूम,उस्मानाबाद ) में कई किसानों के नाम पर कई लाखों के ऋण उठाए गए हैं। इस ऋण मामले में बकाया होने के कारण किसानों को अब बैंक द्वारा नोटिस मिल रहा है। इसलिए, किसान हैरान हैं और बैंक से संपर्क करने के बाद, उन्होंने ऋण का भुगतान करने के लिए कहा है। इस बीच, किसानों ने इसका विरोध किया है।

इन किसानों के नाम पर है लाखों का कर्जा…
पन्हालवाड़ी, बावी (ता. भूम,उस्मानाबाद ) के अशोक पन्हाले (15 लाख 53 हजार रूपये ), सचिन कांबले (15 लाख 53 हजार रूपये), दयानंद पिम्पले (16 लाख 55 हजार रूपये), दत्तात्रेय पिम्पले (१२ लाख रूपये) इनके नाम शामिल हैं। इसके अलावा, अन्य कई सारे किसानों के नाम भी बताए गए हैं।आंदोलनकारी किसानों ने गुरुवार को पंढरपुर का दौरा किया और मिल के अध्यक्ष भारत भालके से मुलाकात की। भालके ने किसानों को आश्वस्त किया की, मिल द्वारा सितंबर के अंत तक ऋण का भुगतान किया जाएगा।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here