गांवों को गोद लेकर विकास करें चीनी मिलें: गन्ना मंत्री सुरेश राणा

186

बिजनौर (उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने यहां की चीनी मिलों को कहा कि वे अपने क्षेत्र के गांवों को गोद लेकर उनका विकास करने का काम करें।

नहटौर के एक बैंक्वेट हॉल में शनिवार को स्थानीय मिलरों के साथ आयोजित बैठक में मंत्री ने इस साल खरीदे गए गन्ना मूल्य का भुगतान चीनी बेचकर 14 दिनों के भीतर करने तथा मिलों से एक-एक गांव गोद लेने को कहा। इस बैठक में बिजनौर, चांदपुर, स्योहारा, धामपुर, बहादरपुर, बुंदकी, बिलाई, नजीबाबाद और बरकतपुर की चीनी मिलों के अफसर मौजूद थे। राणा ने चीनी मिलों को बकाया भुगतान में तेजी लाने की हिदायत दी। मंत्री ने चीनी मिलों को किसानों को सभी सुविधाएं देने का निर्देश भी दिया और कहा कि चीनी मिल केन यार्ड में किसानों के लिए प्रकाश, पानी, स्वच्छता, शौचालय की उचित व्यवस्था की जाए। केन यार्ड में धूल भी नहीं उड़नी चाहिए। जिन चीनी मिलों के केन यार्ड सड़क के नजदीक हैं, वह जाम की समस्या उत्पन्न न होने दें। साथ ही केन यार्ड में हरियाली की व्यवस्था भी करें।

गन्ना मंत्री ने मिल अफसरों से अपने क्षेत्र के एक-एक गांव को गोद लेकर उनमें विभिन्न विकास कार्य करने को कहा और संबंधित गांवों में मिलों द्वारा किये जाने वाले कार्यों की कार्ययोजना तैयार कर उन्हें भेजने का निर्देश भी दिया। इन गांवों में मिलें सौर ऊर्जा से प्रकाश, कौशल प्रशिक्षण केंद्र, स्वच्छता के प्रति कार्य, स्वास्थ्य किट प्रदान करने आदि की व्यवस्था कराएं। मिल अधिकारियों के अलावा स्थानीय विधायक, कई सरकारी अधिकारी व कुछ भाजपा नेता भी बैठक में मौजूद रहे।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here