चीनी मिलें गन्ने का पेराई कार्य तेजी से पूरा करे: मंत्री

297

पानीपत (हरियाणा): हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने प्रदेश की चीनी मिलों को गन्ना पेराई का काम तेजी से पूरा करने और किसानों को समय पर गन्ने का भुगतान करने का निर्देश दिया।

यहां के पीडब्लयूडी रेस्ट हाउस में राज्यभर की चीनी मिलों के एमडी की बैठक रविवार को बुलाई गई, जिसमें शुगर मिल फेडरेशन के पदाधिकारी भी शामिल थे। मंत्री ने मिलों की रिव्यू रिपोर्ट पर मिल के प्रबंधक निदेशकों से चर्चा की तथा जिले में गन्ने की सरप्लस उपलब्धता को देखते हुए मिलों को डायवर्जन शुरू करने का आदेश दिया। इस पर महम, गोहाना और फफड़ाना चीनी मिलों के एमडी ने जल्द ही सरप्लस गन्ने की पर्ची जारी करने की बात कही।

मंत्री ने बताया कि डाहर गांव में निर्माणाधीन चीनी मिल का काम तेजी से चल रहा है। नई मिल का ट्रायल जल्द ही किया जाएगा। उन्होंने सभी मिलों से शाहबाद चीनी मिल की तर्ज पर तेजी से गन्ना पेराई करने और नई तकनीकों का इस्तेमाल कर नुकसान घटाने की बात कही।

आपको बता दे, हरयाणा में किसान गन्ना मूल्य में वृद्धि की मांग कर रहे है, जिसे हरियाणा के मुख्यमंत्री एम एल खट्टर ने बढ़ाने से इंकार कर दिया है। उन्होंने गुरुवार को गन्ने की कीमतों में किसी भी तरह की बढ़ोतरी की संभावना से इनकार करते हुए कहा कि, कोई भी वृद्धि मिलों के स्वास्थ्य पर निर्भर करती है जो इस समय घाटे में चल रही है। हालांकि, उन्होंने कहा कि, वर्तमान में 340 रुपये प्रति क्विंटल गन्ने की कीमतें, देश में सबसे अधिक हैं।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here