चीनी मिलें गन्ने से संबंधित देशभर के एक्सपो में भेजेंगी गन्ना किसानों को

161

करनाल (हरियाणा)। हरियाणा शुगरफेड के चेयरमैन हरपाल सिंह चीका ने कहा कि अन्य राज्यों के मुकाबले हरियाणा के गन्ना किसानों को कम तकनीकी जानकारी है तथा यहां के हर जिले से दस-दस किसानों को देशभर में होने वाले किसान मेलों या एक्सपो में भेजा जाएगा, जिसका खर्च संबंधित जिले की चीनी मिलों को उठाना होगा।

चीका ने करनाल चीनी मिल के दौरे के दौरान ये बातें कहीं। किसानों से बातचीत के दौरान चीका ने कहा कि हरियाणा के किसानों को इंटरनेट के माध्यम से अपनी तकनीकी जानकारी बढ़ानी चाहिए। साथ ही, सभी चीनी मिलों को कहा जाएगा कि देशभर में आयोजित होने वाले किसान मेलों और एक्सपो में हर जिले से 10-10 किसानों का डेलीगेशन भेजा जाए, जिसका खर्च संबंधित जिले की चीनी मिलें उठाएंगी। मिल के एमडी प्रद्युमन सिंह से कहा कि वे मिल को नेशनल फेडरेशन का सदस्य बनाने की औपचारिकताएं पूरी करें जिससे मिल को इन मेलों की जानकारी मिल सके।

आपको बता दे, गन्ना किसान अपनी उत्पादन बढ़ाने के लिए संघर्ष कर रहे है और इस तरह के एक्सपो में भाग लेने से उन्हें आधुनिक जानकारी मिलेगी, जिससे वे न सिर्फ गन्ना उत्पादन बढ़ा सकेंगे, बल्कि उनको अपनी आय बढ़ाने में भी मदद मिलेगी।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here