फिलीपींस में अगले साल चीनी उत्पादन रहेगा फ्लैट…

763

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

मनिला (फिलीपींस) : अमेरिका के कृषि विभाग (यूएसडीए) ने कहा कि, फिलीपींस में अगले फसल वर्ष में कच्ची चीनी का उत्पादन सपाट रहने की उम्मीद है, क्योंकि गन्ना फसल पर अल नीनो का प्रभाव दिखाई दे सकता है। यूएसडीए फॉरेन एग्रीकल्चर सर्विस (एफएएस) की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, फिलीपींस में पिछले मौसम की तरह इस मौसम में भी 2.1 मिलियन मीट्रिक टन कच्ची चीनी का उत्पादन हो सकता है। फिलीपींस में चीनी फसल वर्ष सितंबर में शुरू होता है और अगले वर्ष अगस्त में समाप्त होता है।

यूएसए ने कहा, कच्चे चीनी का उत्पादन वर्तमान में अल-नीनो से होने वाली सूखी परिस्थितियों के कारण / फ़्लैट रहने का अनुमान है। खराब मौसम से अगली फसल वर्ष में गन्ना उत्पादन भी प्रभावित हो सकता है। चीनी उत्पादक भी सरकार द्वारा अध्ययन किए जा रहे चीनी उद्योग के नियंत्रण के प्रभाव के बारे में सतर्क हैं।

हालाँकि, चीनी की खपत पिछले साल की तुलना में 2018 के दौरान 2.3 मिलियन मीट्रिक टन तक बढ़ी, लेकिन 2018 में अधिक करों के कारण पेय पदार्थों की खपत धीमी हो गई थी।

चालू फसल वर्ष के लिए, चीनी-मीठे पेय पदार्थों पर उच्च करों और ठंडे पेय खरीद में मंदी के कारण 2.25 मिलियन मीट्रिक टन की मांग है। फिलीपींस में उत्पादित अधिकांश चीनी की खपत स्थानीय स्तर पर, 50 प्रतिशत औद्योगिक उपयोगकर्ताओं द्वारा, 32 प्रतिशत घरेलू उपभोक्ता द्वारा और शेष 18 प्रतिशत संस्थानों द्वारा की जाती है। कच्चे चीनी की आयात 2 लाख मीट्रिक टन तक पहुंचने का अनुमान है जबकि अमेरिका द्वारा चीनी निर्यात 120,000 लाख मीट्रिक टन या अमेरिका ने फिलीपींस के लिए आवंटित की गई कुल चीनी में 20,000 हजार मीट्रिक टन कम होने की सम्भावना है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here