पाकिस्तान में गन्ना आयुक्त को चीनी संकट के लिए जिम्मेदार ठहराया गया; पद से हटाए गए

162

लाहौर (पाकिस्तान)। पाकिस्तान में पंजाब की प्रांतीय सरकार ने गन्ना आयुक्त वाजिद अली शाह को तुरंत पद से हटने तथा उनके स्थान पर रेवेन्यू बोर्ड के सदस्य नदीम अब्बास भांगो को नियुक्त करने का आदेश दिया, जिसके बाद भांगो ने पंजाब के नए गन्ना आयुक्त का पदभार संभाल लिया है।

खबरों के मुताबिक, पूर्व गन्ना आयुक्त शाह को चीनी और आटा संकट के लिए जिम्मेदार पाया गया, जिसके बाद उन्हें पद से हटने का आदेश दिया गया। उन पर चीनी संकट के बारे में एफआईए अधिकारियों को गुमराह करने का आरोप भी है। शाह इससे पूर्व पंजाब के खाद्य निदेशक के रूप में काम कर चुके थे। पाकिस्तान के पंजाब सरकार ने 27 जनवरी को ही शाह को गन्ना आयुक्त का पद छोड़ने का आदेश दिया था, जिसे उन्होंने नहीं माना। इसके बाद उन्हें जबरन पद से हटाते हुए उनके स्थान पर भांगो को नियुक्त कर दिया गया।

बता दें कि पिछले दिनों पाकिस्तान में लोगों को चीनी व आटा संकट से जूझना पड़ा था, जिसके बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस संकट के दोषियों की निशानदेही का आदेश जारी किया था। एफआईए ने इसी दिशा में जांच शुरू की और शाह को चीनी संकट के लिए जिम्मेदार पाया। पंजाब सरकार ने शाह को एफआईए के सामने पेश होने के लिए भी कहा है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here