15 जनवरी से चीनी मिलों में ताला लगाने की गन्ना किसानों की चेतावनी

4320

कैथल: गन्ना मूल्य में वृद्धि न होने से हरयाणा के किसान काफी नाराज़ दिख रहे है। भारतीय किसान संघ (भाकियू) के अगुआई में किसानों की बैठक शुगर मिल में हुई। इसमे चीनी मिलों को चेताया गया और कहा गया कि यदि मौजूदा सरकार गन्ने की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं करती है तो संघ के सदस्य चीनी मिलों के गेट में ताला लगाएंगे। गन्ना किसानों ने सरकार को 14 जनवरी तक का अल्टीमेटम दिया है। और सरकार गन्ना मूल्य बढ़ाने में नाकाम रहती है तो, 15 जनवरी को चीनी मिल के गेट पर किसानों द्वारा ताला लगा दिया जाएगा।

भारतीय किसान संघ के सदस्यों की हाल ही में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। संचालन संघ के प्रदेश युवा प्रमुख गुलतान सिंह नैना ने कहा कि संघ ने राज्य सरकार को इसके बारे में अनेक ज्ञापन दिये हैं, लेकिन लगता है कि सरकार हमारी मांगों को लेकर गंभीर नहीं है। किसानों में इसे लेकर भारी नाराजगी है।

उन्होंने आरोप लगाया की किसानों को उनके गन्ने का सही दाम नहीं मिलना नाइंसाफी है। ऐसा लगता है कि राज्य सरकार किसान विरोधी सरकार है। वह नए नए फैसलों से किसानों को परेशान कर रही है। सरकार ने उन्होंने एकबार फिर गन्ने के मूल्य में बढ़ोतरी करने की मांग की।

15 जनवरी से चीनी मिलों में ताला लगाने की गन्ना किसानों की चेतावनी यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here