गन्ना किसानों को चीनी मिल द्वारा नियमित रूप से मिलेगा भुगतान: SDM

174

फगवाड़ा (पंजाब): गन्ना किसानों ने फगवाड़ा के चीनी मिल से 69 करोड़ रुपये की बकाया राशि का भुगतान नहीं मिलने के खिलाफ मिल का घेराव किया तथा जमकर नारेबाजी की। किसानों का आंदोलन चार घंटे तक चला तथा इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी किसानों मे हाथापाई की नौबत भी आई।

यूनियन दोआबा के अध्यक्ष मनजीत सिंह राय के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने मिल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। मिल में बड़ी संख्या में पुलिस के जवान तैनात थे। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की तो दोनों पक्षों के बीच हाथापाई की स्थिति उत्पन्न हो गई। प्रदर्शनकारी किसान पुलिस के बैरिकेड को हटाकर चीनी मिल में घुसे। इस दौरान किसी ने प्रदर्शनकारियों के लाउडस्पीकर का कनेक्शन काट दिया, जिसके बाद स्थिति बेकाबू हो गई। तब फगवाड़ा के SDM गुरविंदर सिंह जौहल ने हस्तक्षेप करते हुए गुस्साए प्रदर्शनकारी किसानों को शांत किया।

SDM ने किसानों को आश्वासन दिया कि इस समस्या के समाधान के लिए उपायुक्त दीप्ति उप्पल और कपूरथला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सतिंदर सिंह जल्द ही क्षेत्र के गन्ना किसानों से मिलेंगे तथा किसानों को उनका बकाये का भुगतान हर हाल में कराया जाएगा। इसके बाद प्रदर्शनकारी किसानों ने अपने आंदोलन को स्थगित कर दिया। उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि उन्हें नियमित रूप से भुगतान मिलेगा।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here