ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी क्वींसलैंड में गन्ना मौसम खत्म…

478
2018 सीजन के दौरान उत्तरी क्वींसलैंड में 30 मिलियन टन गन्ना कटाई की गई, जिसमें  विश्व बाजार में गिरते मूल्य के बीच उत्पादकों के लिए  मौसम चुनौतीपूर्ण रहा ।
 
कैनबेरा : चीनी मंडी 
ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी क्वींसलैंड राज्य की 21 चीनी मिलों का गन्ना मौसम लगभग खत्म हो गया है, सूखी परिस्थितियों के चलते कम फसल हुई, लेकिन अच्छी रिकवरी के कारण चीनी उत्पादन लगभग दस वर्षों के उच्चतम स्तर पर पहुंचा है। ऑस्ट्रेलियाई शुगर मिलिंग काउंसिल के जिम क्रेन ने कहा कि, अंतिम चीनी उत्पादन आंकड़ा  30.5 मिलियन टन तक पहुंचने की उम्मीद है।
 चीनी सामग्री हालांकि लंबी अवधि के औसत से काफी अच्छी है, सीसीएस 14.5 के करीब है। इस साल की शुरुआत में जिले में दो बाढ़ घटनाओं ने फसल को प्रभावित नहीं किया था और मौसम की अपेक्षाओं से अधिक उत्पादन  हो गया था। यह वास्तव में आश्चर्य की बात है कि,  बाढ़ के बाद अनुमान लगाया गया था कि 4.5 मिलियन टन उत्पादन होगा, लेकिन  सीझन 4.7 मिलियन के साथ समाप्त हुआ ।
क्रेन ने कहा कि, अवांछित गर्म मौसम पिछले कुछ हफ्तों के दौरान ध्यान केंद्रित कर रहा था, जिसमें कुछ गन्ना क्षेत्रों को प्रभावित करने वाले बुशफायर थे। क्रेन ने कहा, “पिछले कुछ दिनों में केंद्रीय और दक्षिणी क्षेत्रों में बारिश से राहत मिली है और इससे अगले वर्ष की फसल को विकास में बहुत जरूरी बढ़ावा मिलेगा। आने वाले सप्ताह में रॉकहैम्पटन के उत्तर में सभी तटीय क्षेत्रों के लिए अधिक बारिश की भविष्यवाणी अगले वर्ष अच्छी फसल की नींव रखेगी। क्वींसलैंड की चीनी मिलें अब मरम्मत और रखरखाव पर अपना ध्यान दे रहे हैं, इसके लिए सालाना गैर-क्रश अवधि के दौरान मिलों द्वारा 200 मिलियन डॉलर से अधिक का निवेश किया जाता है।
SOURCEChiniMandi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here