आंध्र प्रदेश की अनकापल्ले चीनी मिल को फिर से शुरू करने की मांग

218

विशाखापट्नम: सामाजिक कार्यकर्ता और पूर्व आईएएस अधिकारी ई.ए.एस. सरमा ने राज्य सरकार से मांग की कि अनकापल्ले सहकारी चीनी के आधुनिकीकरण और पुनरुद्धार के लिए शीघ्र कदम उठाये जाएं।

उन्होंने शनिवार को राज्य के प्रमुख सचिव (उद्योग और वाणिज्य) राजीव भार्गव को एक ज्ञापन सौंपकर कहा कि सरकार ने कुछ महीने पहले अनकापल्ले मिल सहित कई सहकारी चीनी मिलों की समस्याओं पर गौर करने के लिए विशेषज्ञ समिति का गठन किया था। टीम को दो महीने में अपनी रिपोर्ट देनी थी और उम्मीद थी कि टीम तय समय में अपनी सिफारिशों के साथ सरकार को रिपोर्ट सौंप देगी। शर्मा ने आरोप लगाया कि ऐसी किसी टीम ने हाल के दिनों में अनकापल्ले मिल का दौरा नहीं किया। यदि टीम ने सच में मिलों की समस्याओं का अध्ययन किया है, तो राज्य सरकार उस रिपोर्ट को सार्वजनिक करे।

उन्होंने आरोप लगाया कि अनकापल्ले मिल में मशीनरी का रख-रखाव नहीं किया जा रहा है जिससे इसके जल्द ही पूरी तरह खराब हो जाने की आशंका है। शर्मा ने प्रबंधन पर इस बहुमूल्य निवेश को नष्ट करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने इसे फिर से चालू करने की दिशा में शीघ्र ही जरूरी कदम नहीं उठाये तो बाद में ऐसी एक मिल को फिर से बनाने के लिए बहुत ज्यादा सरकारी धन खर्च करना पड़ेगा।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here