तमिलनाडु: 10 मई से दो सप्ताह के लिए पूर्ण लॉकडाउन

139

चेन्नई: बढ़ते COVID-19 मामलों के बीच, तमिलनाडु सरकार ने शनिवार को कोरोना के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए 10 मई से दो सप्ताह के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की। शनिवार को मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, लॉकडाउन 10 मई को सुबह 4 बजे से लागू होगा और 24 मई को सुबह 4 बजे तक लागू रहेगा।

लॉकडाउन की तैयारी में लोगों की मदद करने के लिए, सभी दुकानों और प्रतिष्ठानों को 8 मई (शनिवार) और 9 मई (रविवार) को सुबह 6 बजे से 9 बजे तक खुले रहने की अनुमति दी जा रही है।

बयान के अनुसार, किराना, सब्जी, मांस और मछली बेचने वालों को छोड़कर सभी दुकानों के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और केवल सुबह 6 बजे से दोपहर तक काम करने की अनुमति है।

इसमें कहा गया है कि लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी। रेस्तरां में केवल टेकअवे और पार्सल सेवाओं की अनुमति होगी। चाय की दुकानों को दोपहर 12 बजे तक ही खोलने की अनुमति है। होटलों में रहने वालों को अपने कमरे में भोजन परोसा जाएगा। होटल और लॉज जनता के लिए खुले नहीं होंगे, यह कहते हुए कि वे केवल व्यापार आगंतुकों और चिकित्सा कारणों से खुले रहेंगे। सैलून, स्पा और सभी मनोरंजन क्लब, बार, ऑडिटोरियम, मनोरंजन पार्क, मीटिंग हॉल संचालन से प्रतिबंधित हैं।

सचिवालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग, राजस्व विभाग, आपदा प्रबंधन, पुलिस, होमगार्ड, आग और बचाव सेवाएं, जेल, जिला प्रशासन, जिला व्यापार केंद्र, बिजली, पानी, स्थानीय निकाय प्राधिकरण, वन विभाग, लॉकडाउन के दौरान कोषागार, सामाजिक कल्याण और महिला अधिकार विभाग कार्य करेंगे। ये प्रतिबंध केंद्र सरकार के कार्यालयों के लिए भी लागू होंगे।

सरकारी और निजी अंतर-जिला और अंतर-जिला बस सेवाएं निषिद्ध हैं। टैक्सी सेवाओं और ऑटो सेवाओं को भी संचालित करने की अनुमति नहीं है। लेकिन शादियों, अंतिम संस्कारों, साक्षात्कारों और नौकरी के अवसरों और अस्पतालों की यात्रा करने वालों के लिए आवश्यक दस्तावेजों / प्रमाण के साथ यात्रा कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here