तमिलनाडु: तंजावुर में गन्ना किसानों का विरोध प्रदर्शन

88

तंजावुर: थिरुमंडनकुडी में एक निजी चीनी मिल को किसानों द्वारा आपूर्ति किए गए गन्ने के भुगतान में अत्यधिक देरी के विरोध में गन्ना किसानों ने पापनासम तालुका के सरुक्काई गांव में विरोध प्रदर्शन किया।

द हिन्दू डॉट कॉम में प्रकाशित खबर के मुताबिक, किसानों ने आरोप लगाया कि, निजी चीनी मिल ने मिल को गन्ना आपूर्तिकर्ता पंजीकृत किसानों के नाम पर बैंक ऋण प्राप्त करके गन्ना किसानों को धोखा दिया है, प्रदर्शनकारियों ने सरुक्काई में निजी चीनी मिल की 100 एकड़ भूमि पर कब्जा करने का प्रयास किया। हालांकि, राजस्व और पुलिस अधिकारियों द्वारा आंदोलनकारियों को इस आश्वासन के साथ शांत किया गया कि 15 दिनों के भीतर त्रिपक्षीय बैठक के माध्यम से इस मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा।

इस बीच, कृषि कॉलेज और अनुसंधान संस्थान और अरिग्नर अन्ना चीनी मिल द्वारा आयोजित गन्ना एक्सपो 2021 के हिस्से के रूप में 22 सितंबर को गन्ने की खेती में उभरती प्रौद्योगिकियों पर एक संगोष्ठी आयोजित की गई थी। तंजावुर जिले के 400 से अधिक गन्ना किसानों ने संस्थान परिसर में आयोजित केन एक्सपो में भाग लिया, जहां किसानों के लिए कृषि मशीनरी का भी प्रदर्शन किया गया। एक्सपो का उद्घाटन एसीआरआई के डीन, ए. वेलायुथम।जिन गन्ना उत्पादकों ने प्रति एकड़ उच्च गन्ना उपज हासिल की है और मिल को अधिक मात्रा में गन्ना की आपूर्ति की है, उन्हें मुख्य कार्यकारी, एएएसएम, एस सेल्वासुरबी द्वारा पुरस्कार प्रदान किए गए।

व्हाट्सप्प पर चीनीमंडी के अपडेट्स प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
WhatsApp Group Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here