तंजानिया: चीनी उत्पादन बढ़ाने के लिए बैंक ने की सहायता

167

डोडोमा : CRDB बैंक के प्रबंध निदेशक अब्दुलमाजिद नसेकेला ने इस सप्ताह निदेशक मंडल और शीर्ष प्रबंधन अधिकारियों के साथ कगेरा चीनी मिल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि, आर्थिक विकास की दिशा में योगदान देने और घरेलू बाजारों की चीनी की मांग को पूरा करने के लिए, कगेरा चीनी मिल को अपने बुनियादी ढांचे में सुधार करने के लिए धन की आवश्यकता है। घरेलू उद्योगों की वित्तीय वृद्धि से हम वास्तव में उन्हें घरेलू और विदेशी बाजारों के लिए विकसित करने और आर्थिक विकास में योगदान करने में सक्षम बना रहे हैं।

नसेकेला ने आगे कहा कि, घरेलू चीनी की मांग बढ़ रही है, इसलिए मिल अपनी मौजूदा क्षमता बढ़ाएं और जिन बैंकों के पास वित्तीय साधन हैं, उनके साथ साझेदारी करें। CRDB प्रमुख ने कहा, हम ग्राहकों के साथ नियमित रूप से बातचीत के हिस्से के रूप में उनकी जरूरतों को सुनने के लिए कगेरा चीनी का दौरा कर रहे हैं ताकि हम उनकी जरूरतों के बारे में पहले जानकारी हासिल कर सकें और उन्हें हल कर सकें।

कगेरा मिल के सीईओ अश्विन रन्ना ने $ 100 मिलियन के ऋण के लिए CRDB की प्रशंसा की, जिसने मिल का अस्तित्व बनाया, सैकड़ों लोगों को रोजगार दिया और करों का भुगतान भी किया। उन्होंने कहा की, CRDB लोन ने हमें इस साल भी मिल को बढ़ावा देने के लिए सभी प्रमुख निवेश योजनाओं को लागू करने में सक्षम बनाया है। 2001 में अपने निजीकरण के बाद से, कगेरा चीनी मिल ने 600 टन से 91,000 टन प्रति वर्ष उत्पादन बढ़ाया है। उन्होंने कहा, हमारी योजना अगले पांच वर्षों के भीतर उत्पादन को बढ़ाकर 170,000 टन करने की है, जब हम 7,000 लोगों को रोजगार देंगे। CRDB बोर्ड के अध्यक्ष Laay ने कहा कि, वे प्रबंधन नीति को दिशा देना जारी रखेंगे ताकि बैंक राष्ट्रीय विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाए।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here