फिजी में चीनी की कोई कमी नहीं: FSCCC

431

सुवा : पिछले कुछ दिनों से लुटोका के COVID-19 लॉकडाउन के परिणामस्वरूप देश भर के सुपरमार्केट में चीनी ‘आउट ऑफ़ स्टॉक’ होने की खबरें आ रही है। चीनी की कमी के कारण कई स्टोर प्रति ग्राहक केवल 2kg आपूर्ति कर रहे हैं। एफसीसीसी (Fijian Competition and Consumer Commission) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जोएल अब्राहम ने इस बात की पुष्टि की। उन्होंने कहा, पिछले कुछ दिनों से आयोग को लॉकडाउन के बाद से चीनी की आपूर्ति में कमी के संबंध में पश्चिमी और मध्य डिवीजनों में रहने वाले उपभोक्ताओं द्वारा कई शिकायतों से अवगत कराया गया था। हलाकि चीनी की कोई कमी नहीं है।

अब्राहम ने कहा, “कई उपभोक्ताओं ने शिकायत की कि कम आपूर्ति के चलते व्यापारी चीनी की बिक्री को कम कर रहे थे। हमने इन दावों की सत्यता जानने के लिए सुपरमार्केट में विशेष प्रतिक्रिया दल तैनात किए। उन्होंने कहा कि, फिजी शुगर कॉरपोरेशन (FSC) के प्लांट मैनेजर के साथ एक बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें सलाह दी गई थी कि चीनी आपूर्ति में कमी का सामना करने वाले व्यापारियों को सहायता के लिए उनसे संपर्क करना चाहिए। प्लांट मैनेजर ने कहा कि, लॉकडाउन ने चीनी को वितरित करने के कार्य को काफी चुनौतीपूर्ण बना दिया है, हालांकि, 27 अप्रैल, 2021 को 4 टन के साथ नवुआ में बेन को चीनी प्रदान किया गया है, और लेवुका को आज इसकी डिलीवरी प्राप्त होने की उम्मीद है।

एफएससी ने संकेत दिया है कि, वीटी लेवू के अन्य हिस्सों में डिलीवरी शुक्रवार से शुरू होगी और साथ में 2 किलो चीनी की पैकिंग भी होगी। अब्राहम ने कहा कि, चीनी को एक बुनियादी खाद्य पदार्थ के रूप में सूचीबद्ध किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here