गन्ना बकाया को लेकर हो सकता है बड़ा आंदोलन

302

बिजनौर: जिले के किसानों ने राज्य सरकार से गन्ने का भाव 400 रुपए प्रति क्विंटल करने की मांग की है। भारतीय किसान संघ के युवा वर्ग कार्यकर्ता सम्मेलन में किसानों ने गन्ना किसानों के प्रति हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज उठाई। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गन्ना किसानों के हितो के साथ खिलवाड़ कर रही है।

सम्मेलन के मुख्य अतिथि श्यामवीर सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने चीनी मिलों को किसानों के बकाये ब्याज के साथ चुकाने का आदेश दिया था, लेकिन राज्य सरकार गन्ना भुगतान व ब्याज दिलाने में नाकाम रही है। उन्होंने चेताया कि अगर सरकार ने ब्याज सहित उनके बकाये का भुगतान नहीं करवाया तो भारतीय किसान संघ सड़क पर उतरेगा और किसानों के हित में आंदोलन करेगा। सम्मेलन में प्रांत संगठन मंत्री राज कुमार, संभाग संगठन मंत्री सक्रमपाल राणा, संजीव कुमार, संदीप कुमार, मदन गोपाल, नाहर सिंह, ईश्वर सिंह, सुरेश कुमार उपस्थित रहे।

संघ के संजीव कुमार ने कहा कि जिस तरह से राज्य सरकार ने बिजली के दाम 12 प्रतिशत बढ़ाए हैं, उसी तरह से गन्ने के भी दाम बढ़ने चाहिए। जिलाध्यक्ष धर्मपाल सिंह ने कहा कि संघ के कार्यकर्ताओं को किसानों के घर जाकर उनकी समस्याओं को सुलझाना चाहिए। इससे संघ भी मजबूत होगा। युवा जिला प्रमुख लाल सिंह ने कहा कि राज्य सरकार किसानों के साथ धोखा कर रही हैं। उसे 1968 को आधार मानकर किसानों की फसलों के दाम घोषित करना चाहिए।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here