लॉकडाउन: ट्रांसपोर्टरों को सरकार द्वारा ड्राइवरों को बीमा कवर मुहैया कराने की उम्मीद

200

नई दिल्ली : कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार पूरी मेहनत कर रही है। और इसके संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन जैसे कदम भी उठाये है। इस बीच सरकार पूरा प्रयत्न भी कर रही है की आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही पर कोई सर न हो।

ट्रांसपोर्टर्स की ग्रुप ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (AIMTC) ने कहा कि, उसने सरकार के साथ विभिन्न मुद्दों को उठाया है, जिसमें ट्रक ड्राइवरों और सहकर्मियों को बीमा प्रदान करना शामिल है, और उन्हे सरकार द्वारा ड्राइवरों को बीमा कवर मुहैया कराने की उम्मीद है। AIMTC ने कहा कि, कोरोना वायरस के डर के कारण ड्राइवर काम पर वापस आने से हिचक रहे हैं।

AIMTC देश की प्रमुख संस्था है, जो लगभग 95 लाख ट्रक ड्राइवरों और संस्थाओं का प्रतिनिधित्व करती है। AIMTC के अध्यक्ष कुलतरन सिंह अटवाल ने कहा, हमने आज अधिकारियों के साथ एक बैठक की और ड्राइवरों और सह-कर्मियों की बीमा, टोल में छूट और डीजल की कीमतों में कमी के बारे में सकारात्मक चर्चा की। उन्होंने कहा कि, आवश्यक सेवाओं के ट्रांसपोर्ट के संबंध में गृह मंत्रालय के निर्देशों के बावजूद कुछ अधिकारियों द्वारा वाहन चालकों को परेशान करने और रोकने की घटनाओं से अवगत कराया गया। ट्रांसपोर्टर्स ने सरकार से राहत पैकेज की मांग की है, जिसमें प्रत्येक ड्राइवर को 15,000 रुपये देने की बात कही गई है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here