उत्तर प्रदेश में नया पेराई सीजन शुरू होने के बावजूद नहीं चुकाया गया बकाया गन्ना भुगतान

1447

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश में पेराई सीजन का आगाज़ हो चूका है, लेकिन फिर भी कई चीनी मिलों द्वारा अब तक गन्ना बकाया नहीं चुकाया गया है। जागरण डॉट कॉम में प्रकाशित खबर के मुताबिक, कुशीनगर जिले के किसानों को कप्तानगंज चीनी मिल और सेवरही चीनी मिल ने अभी तक उनके लगभग 51 करोड़ रुपए के बकाये को नहीं चुकाया है। किसान बकाया की जोरदार मांग कर रहे हैं लेकिन मिल प्रबंधकों द्वारा इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, ऐसा आरोप किसान लगाते है।

एक तरफ नया पेराई सत्र शुरु हो चुका है और किसानों के बकाये जस के तस हैं। किसानों का आरोप है की उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। किसानों को डर है कि मिल मालिक नये पेराई सत्र का बकाया भी पुराने के साथ जोड़ देंगे। इससे उनकी मुश्किलें और बढ़ जाएंगी।

इस बीच, जिले की दो चीनी मिलें रामकोला व खड्डा चीनी मिल में पेराई आरंभ हो चुका है। बाकी चीनी मिलों में प्रबंधकों ने कप्तानगंज में 20 नवंबर, ढाढ़ा में 22 नवंबर और सेवरही में 25 नवंबर को पेराई शुरु करने की घोषणा की है। सेवरही चीनी मिल ने 30 नवंबर तक किसानों के पैसे चुकाने का आश्वासन दिया है जबकि कप्तानगंज चीनी मिल को किसानों के बकाये तुरंत भुगतान करने का जिला गन्ना अधिकारी वेद प्रकाश सिंह ने आदेश दिया है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here