उत्तर प्रदेश: गन्ना बकाया भुगतान के लिए भाकियू का प्रदर्शन

5306

मुज़फ्फरनगर : भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के बैनर तले सैकड़ों किसानों ने गन्ना बकाया के खिलाफ जिले के आठ पुलिस स्टेशनों पर धरना दिया। इन आठ पुलिस स्टेशनों के अधिकार क्षेत्र में आठ चीनी मिलें हैं, जिन पर किसानों का लगभग 900 करोड़ रुपये बकाया है। प्रदर्शन के तुरंत बाद, मिलों ने 50 करोड़ रुपये का भुगतान करने की घोषणा की। भाकियू के मीडिया समन्वयक धर्मेंद्र मलिक ने कहा की, हमने मिलों को भुगतान के लिए 6 सितंबर तक की ‘डेडलाइन’ दी है, जिसके बाद हम फिर से आंदोलन करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को किसानों ने मुज़फ्फरनगर के खतौली, मंसूरपुर, तितावी, भोपा मीरापुर, रोहाना, बुढाना और पुरकाजी पुलिस स्टेशनों में धरना दिया। उन्होंने बाद में क्षेत्र के अधिकारियों को अपनी मांगों के पत्र सौंपने के बाद, अपने धरनों को खत्म किया। मलिक के अनुसार, मुजफ्फरनगर में चीनी मिलों ने सोमवार को धरना देने के बाद लगभग 50 करोड़ रुपये का भुगतान किया। मिल प्रबंधन ने बाकी बकाया राशि का भुगतान करने के लिए और समय मांगा है।

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (प्रवर्तन), अमित कुमार ने कहा, हम मिलों के प्रबंधन के संपर्क में हैं, और बकाया भुगतान मुद्दे को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। 4 अगस्त को, राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के छात्रसंघ के सदस्यों ने शामली में जिला गन्ना कार्यालय में राज्य भर में गन्ने के भुगतान में देरी का विरोध किया था, और अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा था, जिसमें किसानों के बिजली बिलों को रद्द करना और उनके बच्चों की स्कूल फीस माफ करना शामिल है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here