विश्वराज शुगर की 400 करोड़ रुपये निवेश की योजना

107

मुंबई : विश्वराज शुगर इंडस्ट्रीज (वीएसआईएल) ने 400 करोड़ रुपये के निवेश की योजना बनाई है, जिसमे एक ग्रीनफील्ड शुगर फैक्ट्री (Greenfield sugar factory) स्थापित करने और कर्नाटक के बेलगावी में अपनी मौजूदा डिस्टिलरी सुविधा का विस्तार करने की योजना बनाई है। कंपनी विशेष रूप से एथेनॉल के उत्पादन के लिए प्रति दिन 100 किलो लीटर की एक डिस्टिलरी के साथ 250 करोड़ रुपये का ग्रीनफील्ड चीनी प्लांट स्थापित करेगी। साथ ही कंपनी मौजूदा डिस्टिलरी क्षमता को 150 klpd तक बढ़ाने के लिए एक और 150 करोड़ रूपये का निवेश करेगा।

Thehindubusinessline.com में प्रकाशित खबर के मुताबिक, वीएसआईएल (VSIL) के कार्यकारी निदेशक मुकेश कुमार ने कहा कि, परियोजनाओं को इक्विटी और डेब्ट दोनों के माध्यम से वित्त पोषित किया जाएगा। कंपनी रेक्टिफाइड स्पिरिट, मोलासेस और शुगर सिरप से anhydrous ethanol बनाती है।

कुमार ने कहा, कंपनी ने चीनी पर अपनी निर्भरता कम कर दी है और मार्च में समाप्त हुए वित्तीय वर्ष में चीनी की बिक्री कुल राजस्व का 66 प्रतिशत रही। हालांकि, सरकार की पहल के बाद एथेनॉल राजस्व 30-35 प्रतिशत से बढ़कर 50 प्रतिशत होने की उम्मीद है।

व्हाट्सप्प पर चीनीमंडी के अपडेट्स प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
WhatsApp Group Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here