‘VSI’ द्वारा 31 जनवरी से 2 फरवरी 2020 तक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन और प्रदर्शनी का आयोजन

275

पुणे: चीनी मंडी

वसंतदादा शुगर इंस्टीट्यूट (VSI) द्वारा 31 जनवरी से 2 फरवरी, 2020 तक VSI परिसर, पुणे में “सस्टेनेबिलिटी, इनोवेशन और डाइवर्सफ़केशन इन शुगर एंड एलाइड इंडस्ट्री” पर दूसरा अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन और प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। जिसकी तैयारियां शुरू हो गई है।

‘चीनी मंडी’ के साथ खास बातचीत में, VSI के महानिदेशक शिवाजीराव देशमुख ने इस आयोजन पर अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा, “यह VSI का एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है, जिसमें प्रख्यात अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय वक्ता चीनी और संबद्ध उद्योग के महत्वपूर्ण विभिन्न पहलुओं पर व्याख्यान देंगे। चीनी और संबद्ध उद्योग के टेक्नोक्रेट की इस सबसे बड़े प्रदर्शनी में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों और वैज्ञानिकों के 2000 से अधिक प्रतिनिधियों के भाग लेने की संभावना है जो सम्मेलन के दौरान अपने दृष्टिकोण, विचारों और अनुभवों को साझा करेंगे। इसके अलावा, इस तीन दिनों के आयोजन में चीनी और संबद्ध उद्योग के सुधार के लिए अनुसंधान वैज्ञानिकों, इंजीनियरों, प्रौद्योगिकीविदों और कृषि वैज्ञानिकों के नवाचारों की गहन चर्चा होगी। ”

देशमुख ने कहा की, सम्मेलन में “चीनी उद्योग के उत्पादों और सेवाओं के विस्तार” पर भी एक परिसंवाद आयोजित किया जा रहा है, जिसमें हम अग्रणी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शकों की भागीदारी को उनके नवीनतम नवाचारों, उत्पादों और सेवाओं को प्रदर्शित करते हुए देखेंगे। यह गन्ना और संबद्ध उद्योग से संबधित छोटे और मध्यम उद्योगों के 200 से अधिक सेवा प्रदाताओं के साथ मिलने और बातचीत करने का अवसर है। इस अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम के अवसर पर, गन्ना फसल का प्रदर्शन होगा, जिसमें गन्ने की किस्मों, सिंचाई पद्धति, इंटरकॉप खेती, विभिन्न कृषि पद्धतियों और पोषक तत्वों, कीटों और रोगों के प्रबंधन को कवर करते हुए विभिन्न अग्रिम तकनीकों और सांस्कृतिक प्रथाओं को दिखाया जाएगा। VSI द्वारा वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और टेक्नोक्रेट को अपने शोध पत्र को पोस्टर रूप में प्रस्तुत करने और उद्योग के साथ बातचीत करने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है।

अधिक जानकारी के लिए आप यहाँ संपर्क करे
E-mail: contact@vsiconindia2020.org
Website: www.vsiconindia2020.org

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here