पाकिस्तान शुगर मिल्स एसोसिएशन पर 44 अरब रुपये का जुर्माना

276

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रतिस्पर्धा आयोग (CCP) ने पाकिस्तान शुगर मिल्स एसोसिएशन (PSMA) को 44 अरब रुपये का जुर्माना ठोक दिया है। CCP द्वारा शुक्रवार को जारी एक बयान में PSMA को दो महीने के भीतर जुर्माना भरने के निर्देश दिए गये है। बयान के मुताबिक PSMA पर जुर्माना लगाने का फैसला चीनी की कीमत तय करने के लिए प्रतिस्पर्धा अधिनियम 2010 के उल्लंघन को लेकर लिया गया है।

CCP द्वारा की गई एक जांच में कहा गया है कि, PSMA के तहत चीनी मिलों ने यूटिलिटी स्टोर्स का कोटा हासिल किया और चीनी का आयात एक सांठगांठ के जरिए किया। बयान में आगे कहा गया है कि, CCP के दो सदस्यों ने आयोग के फैसले पर असहमति व्यक्त की, जबकि अध्यक्ष और एक अन्य सदस्य ने PSMA को जुर्माना जारी करने के लिए मतदान किया। हालांकि, CCP अध्यक्ष ने वोटों में बराबरी के फैसले के पक्ष में फिर से मतदान किया। PSMA को जारी किया गया जुर्माना CCP द्वारा लगाया गया अब तक का सबसे अधिक जुर्माना है।

पिछले साल देश में चीनी का संकट आया था, जिससे चीनी के दाम आसमान छू रहे थे। CCP ने मामले की जांच की और कई चीनी मिलों को नोटिस जारी किया।चीनी जांच आयोग द्वारा अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के बाद, CCP को चीनी उद्योग में गुटबंदी और प्रतिस्पर्धा-विरोधी उपायों से संबंधित मुद्दों की जांच करने के लिए कहा गया था। दूसरी ओर, PSMA ने जांच आयोग की रिपोर्ट को सिरे से खारिज कर दिया।

व्हाट्सप्प पर चीनीमंडी के अपडेट्स प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
WhatsApp Group Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here