सस्ते दामों में चीनी खरीदने के लिए लंबी लाइन

 

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

फैसलाबाद: रमज़ान के पवित्र महीने को ध्यान में रखते हुए, पाकिस्तान सरकार ने रियायती दरों पर चीनी कराने के लिए रमज़ान बाज़ारों की शुरुआत की। लेकिन लोगों का दावा है कि उन्हें सब्सिडी वाली दर पर चीनी खरीदने के लिए लंबी कतारों में इंतजार करना पड़ रहा है।

फैसलाबाद में लोगों ने आरोप लगाया कि उन्हें अपना CNIC (कम्प्यूटरीकृत राष्ट्रीय पहचान पत्र) दिखाने पर ही केवल 1 किलो चीनी घंटों भर लाइन में रहने के बाद मिल रही है। उन्होंने दावा किया कि तीन दिनों के लिए प्रशासन ने प्रत्येक को 2 किलोग्राम दिए, लेकिन उच्च अधिकारियों से आदेश प्राप्त करने के बाद, यह 1 किलो तक सीमित हो गया।

पाकिस्तान में चीनी की मांग गर्मी में बढ़ जाती है क्योंकि इसका उपयोग रमज़ान के पारंपरिक पेय, जूस और अन्य चीजों की तैयारी में किया जाता है।

सरकार ने वादा किया था कि दैनिक उपयोग की सभी आवश्यक वस्तुएं 20 प्रतिशत तक की छूट पर लोगों के लिए उपलब्ध होंगी, लेकिन लोगो का आरोप है की ऐसा कुछ नहीं हो रहा है। लाहौर में, रमज़ान बाज़ारों में चीनी की कीमत 55 रुपये प्रति किलोग्राम है, जबकि खुले बाजार में यह 60 रुपये है।

नागरिकों ने खुले बाजार की तुलना में रमज़ान बाज़ारों में विभिन्न वस्तुओं की कीमतों में अंतर पर आश्चर्य व्यक्त किया है और सरकार से अनुरोध किया है कि वे लंबे दावे करने के बजाय सस्ती दरों पर आवश्यक गुणवत्ता की चीजों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कुछ गंभीर प्रयास करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here