पाकिस्तान में जमाखोरों पर छापामारी तेज़, चीनी की हजारों बोरियां जब्त

177

नवाबशाह (पाकिस्तान): पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के निर्देश पर देशभर में चीनी के जमाखोरों के खिलाफ कार्रवाई तेज़ कर दी गई है। इसी के तहत शनिवार को सिंध प्रांत में नवाबशाह जिले के अधिकारियों ने एक गोदाम में छापा मारकर 2,000 से अधिक चीनी की बोरियां बरामद करने का दावा किया है।

सहायक आयुक्त तारिक सोलंगी के नेतृत्व में जिला अधिकारियों ने नवाबशाह के मुहम्मद टाउन स्थित एक गोदाम पर छापा मारकर दो हज़ार चीनी की बोरियां जब्त करने के बाद गोदाम को सील कर दिया। बता दें कि शुक्रवार को चीनी जमाखोरों के खिलाफ एक अन्य कार्रवाई में एडीसी शौकत अली उज्जन के नेतृत्व में एक टीम ने कोटड़ी स्थित एक हाईटेक मिल के गोदाम पर छापा मारकर एक लाख से ज्यादा चीनी की बोरियां बरामद की थीं।

चीनी मालिक की पहचान हसीब शेख पुत्र हबीब शेख के रूप में की गई है तथा सरकार में प्रभावशाली लोगों के साथ उसके कथित संबंधों का भी पता चला है। अधिकारियों के अनुसार, हसीब शेख खैरपुर का निवासी है और रिश्ते में हैदराबाद के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) नईम शेख का भतीजा लगता है। यही नहीं, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के एक नेता मंज़ूर वासन को हाई-टेक मिल में एक भागीदार बताया जा रहा है। वहीं, मिल मालिक के पिता कराची में सिंध वर्क्स डिपार्टमेंट के पूर्व अधिकारी के रूप में काम कर चुके हैं तथा उन पर भ्रष्टाचार के मामले में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने एक केस भी दर्ज किया था।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here