पुलवामा का बदला: आखिरकार १२ दिन बाद भारत ने दिया पाकिस्तान को जबरदस्त जवाब

 

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

नयी दिल्ली 26 फरवरी (UNI) पुलवामा हमले के ठीक 12 दिन बाद भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने सीमा पार कर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित आतंकवादी ढांचों पर आज तडके भारी बमबारी की जिसमें कई आतंकवादी कैंप पूरी तरह नेस्तनाबूद हो गये।

सूत्रों के अनुसार वायु सेना के 10 से 12 मिराज लड़ाकू विमानों ने तड़के साढ़े तीन बजे मुजफ्फराबाद, बालाकोट और चकोटी जैसे क्षेत्रों में भारी बमबारी की जिसमें पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कई कैंप पूरी तरह जमींदोज हो गये। इस कार्रवाई में बड़ी संख्या में आतंकवादियों के मारे जाने की भी बात कही जा रही है।

रक्षा मंत्रालय और वायु सेना ने अभी इस कार्रवाई की पुष्टि नहीं की है लेकिन पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने कहा है कि भारतीय वायु सेना के विमानों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में कार्रवाई की है। उन्होंने कहा है कि भरतीय विमान जल्दबाजी में खुले क्षेत्रों में बमबारी करके चले गये।

उल्लेखनीय है कि पुलवामा हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 44 जवानों के शहीद होने के बाद देश भर में पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठ रही थी। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि आतंकवादियों ने बहुत बड़ी गलती की है और उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। इस हमले के दो दिन बाद ही वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोवा ने कहा था कि वायु सेना राजनीतिक नेतृत्व से निर्देश मिलने पर किसी भी तरह की कार्रवाई के लिए पूरीतरह तैयार है।

डाउनलोड करे चीनीमंडी न्यूज ऐप:  http://bit.ly/ChiniMandiApp  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here