चीनी मिलों और डिस्टीलरीज के साथ साथ अन्य कंपनियां को सैनिटाइजर उत्पादन के लिए तुरंत ऑनलाइन मिल सकती है अनुमति

400

लखनऊ: कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए हैंड सैनिटाइज़र की बढ़ती मांग को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने कंपनियों से सैनिटाइजर प्रोडक्शन युनिट्स लगाने के लिए तुरंत ऑनलाइन अनुमति प्राप्त करने के लिए आवेदन मंगाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्साइज औऱ शुगर डिपार्टमेंट के प्रमुख सचिव संजय भूसरेड्डी ने कहा कि हैंड सैनिटाइज़र की कमी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है कि चीनी मिलों और डिस्टीलरीज के साथ साथ अन्य कंपनियां जो भी इसके नियम-शर्तों को पूरा करती हैं, को सैनिटाइजर के उत्पादन के लिए तुरंत ऑनलाइन अनुमति मिल सकती है।

उन्होंने कहा कि बड़ी कंपनियां जो हैंड सैनिटाइज़र बनाती रही हैं, को अचानक कच्चे माल की कमी होने लगी है। इन चीनी मिलों और डिस्टिलर्स के पास अल्कोहल प्रचुर मात्रा में होता है। वे इसे सैनिटाइजर्स मैन्युफैक्चरर्स को कच्चे माल के लिए मुहैया करा सकते हैं और यदि वे चाहें तो वे अपना खुद का ब्रांड भी स्थापित कर सकते हैं और रिटेल में बेच भी सकते हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार ने सैनिटाइज़र मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों को पर्याप्त मात्रा में सैनिटाइज़र के उत्पादन के लिए निर्धारित क्षमता से अधिक इथाइल अल्कोहल खरीदने की अनुमति भी दी है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here