वित्तीय क्षेत्र के नियामकों के साथ बजट पूर्व चर्चा

720

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

नयी दिल्ली 20 जून (UNI) वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को वित्तीय स्थिरता एवं विकास परिषद की बैठक में वित्तीय क्षेत्र के नियामकों के साथ वर्ष 2019-20 के आम बजट को लेकर चर्चा की।

वित्त मंत्री की अध्यक्षता में हुयी परिषद की इस 20वीं बैठक में सभी नियामकों ने बजट को लेकर अपनी प्रस्तुती भी दी लेकिन क्या क्या सुझाव दिये गये इसके बारे में जानकारी नहीं दी गयी है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार इसमें वित्तीय डाटा एकीकरण और वित्तीय क्षेत्र में एक कंप्यूटर अपात रिपोंस दल के रूप में विश्लेषण करने के लिए स्थापित किये जाने वाले वित्तीय डाटा प्रबंधन सेंटर के क्षेत्र में हुयी प्रगति की समीक्षा की गयी।

इस बैठक में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांता दास,वित्त सचिव सुभाष चंद्र गर्ग, वित्तीय सेवायें विभाग के सचिव राजीव कुमार, कंपनी मामलों के सचिव इंजेति श्रीनिवास, राजस्व सचिव अजय भूषण पांडेय, मुख्य आर्थिक सलाहकार के वी सुब्रमण्यम, सेबी के अध्यक्ष अजय त्यागी, बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सुभाश चंद्र खुटिंया, इंसोल्वेंसी एंड बैंक्रप्सी बोर्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष एम एस साहू, वित्तीय सेवायें विभाग के अतिरिक्त सचिव एवं पेंशन फंड नियामक एवं विकास प्राधिकरण के प्रभारी अध्यक्ष रवि मितल और मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

इस बैठक में वर्तमान वैश्विक और घरेलू आर्थिक स्थिति की समीक्षा की गयी और वित्तीय स्थिरता पर चर्चा की गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here