GST के नाम पर इस तरह की ठगी आपके साथ भी हो सकती है, सावधानी बरतें

428

दिल्ली: फ्रॉड कॉल से ठगी के मामले दिनोदिन बढ़ते ही जा रहे है, इसलिए अब आपको सावधान रहने की जरुरत है। हालही में एक ऐसी घटना उजागर हुई है जहा आपराधियो ने एक व्यापारी को GST के नाम से लाखो की ठगी की है।

दिल्ली के एक व्यापारी को फिलीपींस की यात्रा के दौरान पता चला कि उसके बैंक खाते से लगभग 7.8 लाख रुपये निकाले गए हैं। जब पीड़ित दिल्ली पहुंचा तो उसने अपने बैंक से संपर्क किया। और इसे यह मालूम पड़ा की किसी ने उसके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को बदल दिया है जो बैंक खाते से भी जुड़ा था। इसके बाद, उन्होंने तुरंत प्रीत विहार पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की। प्रीत विहार पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अपने बयान में, व्यापारी ने कहा कि उन्हें 3 जुलाई को किसी का कॉल आया था, जिसमें दावा किया गया था कि वह अपने बैंक के कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव हैं। फोन करने वाले ने उसे बताया था कि उसकी कंपनी का GST नंबर बैंक रिकॉर्ड में अपडेट नहीं किया गया है और आवश्यक दस्तावेजों की मांग की गई। पीड़ित ने झांसे में आकर सभी आवश्यक ’दस्तावेजों को मेल कर दिया।

18 जुलाई को जब वह फिलीपींस में थे, पीड़ित ने अपना बैंक बैलेंस चेक किया और उन्हें पता चला कि उनके ज्ञान के बिना उनके खाते से लाखों रुपये निकाल लिए गए हैं। अपराधियों ने कथित तौर पर पीड़ित के कंपनी के नकली लेटरहेड पर एक लिखित आवेदन प्रस्तुत किया था ताकि रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को बदल दिया जा सके।

इस तरह के ठगी की संख्या दिनोदिन बढ़ती जा रही है, इसलिए अब आपको सतर्क रहना होगा।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here