चीन का चीनी उद्योग प्रतिनिधिमंडल ‘एनएफसीएसएफ’ अधिकारियों से मिला…

589

नई दिल्ली : चीनी मंडी चीन के चीनी उद्योग का प्रतिनिधित्व करने वाले एक व्यापार प्रतिनिधिमंडल ने भारतीय चीनी के लिए चीनी बाजार खोलने की संभावनाओं का अध्ययन करने के लिए नई दिल्ली में सहकारी चीनी कारखानों (एनएफसीएसएफ) के राष्ट्रीय संघ में अपने समकक्षों के साथ विचार-विमर्श किया ।

बैठक में चीन के कुछ चीनी रिफाइनर, व्यापारियों और फाइनेंसरों ने भाग लिया था, जबकि भारतीय पक्ष का प्रतिनिधित्व ‘एनएफसीएसएफ’ के पदाधिकारियों और श्री रेणुका शुगर्स के रवि गुप्ता ने किया था। ‘एनएफसीएसएफ’ की एक विज्ञप्ति में कहा गया है की, चीन का प्रतिनिधिमंडल भारत में चीनी के उत्पादन, प्रसंस्करण, भंडारण और परिवहन के संबंध में उन्नत प्रथाओं के बारे में दी गई जानकारी से संतुष्ट था।

प्रतिनिधिमंडल 10 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के कुछ चीनी मिलों का दौरा करेगा, जबकि यह दक्षिण महाराष्ट्र के चीनी मिलर से मिलने के लिए 12 दिसंबर को महाराष्ट्र का दौरा करेंगे । ‘एनएफसीएसएफ’ के अध्यक्ष दिलीप वलसे- पाटिल ने कहा, हम चीन के चीनी बाजार में दीर्घकालिक पहुंच प्राप्त करने की उम्मीद कर रहे हैं, जबकि चालू वर्ष में, हम चीन को 20 लाख टन चीनी निर्यात करने की उम्मीद करते हैं।

SOURCEChiniMandi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here