गन्ना पेराई सत्र: 30 अक्टूबर तक सभी चीनी मिलों को चालू कराने की मांग

18876

अमरोहा, उत्तर प्रदेश: आगामी 2020 -2021 के चलते गन्ना समिति परिसर में बुधवार को सामान्य निकाय की बैठक हुई, जिसमें 30 अक्टूबर तक सभी चीनी मिलों को शुरू करने पर जोर दिया गया। इस बैठक में किसान और किसान संघठनों के प्रतिनिधियों ने गन्ना क्रय केंद्रों में होनेवाली संभाव्य गड़बड़ी को दूर करने की भी मांग की। इस पर गन्ना विभाग के अधिकारियों ने किसानों के सभी समस्याओं के निवारण का आश्वासन दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक में नौ चीनी मिलों के अधिकारियों, प्रतिनिधि और किसान संगठनों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान किसानों ने मांग उठाई कि 30 अक्टूबर तक सभी मिलों को शुरू किया जाए। पर्चियां जल्द से जल्द किसानों को उपलब्ध कराई जाएं।

वर्तमान सीजन कोरोना के कारण थोड़ा लंबा चला था और साथ ही इस बार उत्तर प्रदेश में रिकॉर्ड चीनी उत्पादन हुआ था। 2020-21 सीजन में उत्तर प्रदेश में चीनी उत्पादन लगभग 123.06 लाख टन होने का अनुमान है।

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच मिल के अधिकारी, कर्मचारी और गन्ना कटाई श्रमिकों के स्वास्थ्य पर मिल प्रबंधन द्वारा एतिहाद के कदम उठाएं जा रहें है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

5 COMMENTS

  1. Pichhle varsh ka pahle bhugtan karna chahie aur nai nai Chhatra mein samay Se Mil ko chalu Karen aur tatha uska Paisa Samay per bhugtan Karen aur mil ko sadkon per Dhyan Dena chahie Aur kisanon Ke Liye Paisa badhane ki kripa

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here