महाराष्ट्र में पलटा खेल: अजित पवार संग BJP की सरकार, शिवसेना, कांग्रेस हैरान

222

मुंबई: शिवसेना और कांग्रेस को झटका देते हुए, भाजपा (BJP) के देवेंद्र फड़नवीस ने शनिवार सुबह राजभवन में दूसरे कार्यकाल के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली वही दूसरी ओर राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (NCP) के अजीत पवार ने डिप्टी मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

शपथ लेने के बाद देवेंद्र फड़नवीस ने कहा की हम महाराष्ट्र में खिचड़ी सरकार नहीं चाहते। उसी को ध्यान में रखते हुए, अजीत पवार ने मुझसे और अन्य नेताओं से संपर्क किया। हम राज्यपाल के पास गए और अपना दावा रखा। राज्यपाल ने राष्ट्रपति शासन को निरस्त करने के लिए कहा, और हमें शपथ लेने के लिए कहा। हमें यकीन है कि महाराष्ट्र में अब एक स्थिर सरकार बनेगी।

आपको बता दे, इससे पहले राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के मुख्या शरद पवार द्वारा शुक्रवार शाम यह घोषित किया गया था की उद्धव ठाकरे पूरे पांच साल के कार्यकाल के लिए सीएम के रूप में पदभार ग्रहण करेंगे।

अजीत पवार ने कहा, “चूंकि परिणाम घोषित किए गए थे, कोई भी पार्टी सरकार बनाने में सक्षम नहीं थी, महाराष्ट्र कई मुद्दों का सामना कर रहा है और किसान संकट में हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए हमने स्थिर सरकार बनाने का फैसला किया है।”

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here